स्वीडन में दंगा (Riot) भड़क उठा है. दरअसल माल्मो शहर में 300 धुर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता (Right activists) इकट्ठा हुए और उन्होंने कुरान ( Quran) को जलाया. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर फेंके और कार के टायर में आग लगा दी. शहर की नाटकीय तस्वीरों में सड़क पर जलाए जा रहे टायर और स्कैंडिनेवियाई देश के दक्षिण में माल्मो के ऊपर उठता धुआं का एक बड़ा गुबार देखा जा सकता है.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किए

तनाव को कम करने के लिए घटनास्थल पर जब पुलिस पहुंची तब 300 प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने उनपर पत्थर फेंके. इससे पहले दिन में, दक्षिणपंथी अतिवादियों ने कुरान को जला दिया था. दानिश पॉलिटिकल पार्टी के नेता की गिरफ्तारी के बाद शहर में एक योजनाबद्ध तरीके से बैठक आयोजित की गई थी. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कुरान जला दिया.

पुलिस ने कहा कि हमारे नियंत्रण से अभी सबकुछ बाहर है

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह सब कुछ हमारे नियंत्रण से अभी बाहर है और हम इसपर काबू पाने के लिए सक्रियता से लगे हुए हैं. हम अभी जो घट रहा और जो आज पहले घट चुका है, के बीच में संबंध तलाशने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रदर्शन से पहले तीन व्यक्ति कुरान लेकर पहुंचे थे

प्रवक्ता ने बताया कि शहर के जिस हिस्से में कुरान जलाया गया, वहीं प्रदर्शन आयोजित किया गया था.स्थानीय दैनिक अखबार एफ्टोनब्लेडेट की रिपोर्ट के अनुसार तीन व्यक्ति आज सुबह कुरान की प्रतियां लेकर यहां पहुंचे थे. कुरानों इस्लाम धर्म का पाक ग्रंथ माना जाता है. इस जगह पर ही प्रदर्शन आयोजित किए गए.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply