महामारी को लेकर सभी देश काफी परेशान 

विश्व भर में फैली महामारी को लेकर सभी देश काफी परेशान हैं और वह भी रहे हैं। ऐसा माना जा रहा था कि वैक्सीन बन जाने के बाद महामारी में काफी हद तक कमी आएगी। लेकिन लगातार आ रहे नए वेरिएंट एक तरह के सिरदर्द साबित हो रहे हैं।

वैक्सीन संक्रमण के खतरे को कम करने में काफी कारगर है

हालांकि, फिर भी वैक्सीन संक्रमण के खतरे को कम करने में काफी कारगर है। सभी देश ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन देकर सुरक्षित करने की कोशिश में है। लगभग सभी देशों में बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान जारी है। संयुक्त अरब अमीरात में भी यही स्थिति है।

सभी लोगों को टीकाकृत करने की प्रक्रिया चल रही है

यानी कि सभी लोगों को टीकाकृत करने की प्रक्रिया चल रही है। बड़े स्तर पर मुफ्त टीकाकरण अभियान की योजना भी काफी लोगों को फायदा पहुंचा चुकी है। Dr Mohamed Aslam, Specialist Pulmonologist, International Modern Hospital, Dubai का भी कहना है कि जैसे-जैसे आप कोरोनावायरस वैक्सीन का पहला, दूसरा और बूस्टर डोज लेते जाते हैं, आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता उतनी ही मजबूत होती जाती है।

बूस्टर डोज खतरनाक Delta variant से भी बचाता है

बूस्टर डोज खतरनाक Delta variant से भी बचाता है। यही कारण है कि संयुक्त अरब अमीरात में कभी चार हजार तक आ रहे Covid-19 संक्रमण अब 50 से भी काम आ रहे हैं। यही वजह है कि सभी से वैक्सीन लेने की अपील की जा रही है। साथ ही Covid-19 संक्रमण से बचने के लिए नियमों का पालन कर एहतियात बरतना भी आवश्यक है।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply