संयुक्त अरब अमीरात में कई महत्वपूर्ण सरकारी और अर्ध सरकारी क्षेत्रों के लिए  के साथ-साथ घरेलू कामगारों को एंट्री परमिट जारी करना शुरू कर दिया है.  संयुक्त अरब अमीरात की न्यूज़ एजेंसी डब्ल्यूएम ने इस बात की जानकारी सोमवार को दी.

यह  निर्णय फेडरल अथॉरिटी फॉर आईडेंटिटी एंड सिटीजनशिप के द्वारा नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के साथ मिल कर लिया गया.

 

 

इन दोनों प्राधिकरण ने कहा की एंट्री परमिट केवल अधिकारी जगहों से ही लिया जा सकता है और कंपनी के मालिक या अन्य स्पॉन्सर के ऊपर यह जिम्मेदारी होगी वह अपने कामगार को संयुक्त कार्य के लिए बुलाया और उसे 14 दिन तक के लिए quarantine करें.  यात्रियों कामगारों को कोविड-19 टेस्ट भी देना होगा. इसका खर्चा कंपनी या स्पॉन्सर उठाएँगे.

ICA  ने कहा कि सारे प्रकार के घरेलू कामगार जो किसी भी राष्ट्रीयता से हो और उनके पास अगर वैध वीजा है तो वह संयुक्त अरब अमीरात में कार्य के लिए एंट्री कर सकते हैं इसके लिए कामगारों को “ica.gov.ae”  पर खुद को रजिस्टर करवाना होगा.

संयुक्त अरब अमीरात के सारे प्राधिकरण ने इस बात पर काफी जोर भी की एंट्री करने से पहले कोरोनावायरस से बने नियम को सख्ती से पालन करें.

The authority stressed the importance of adhering to the pre-entry examination measure, in order to help facilitate the entry of workers to the UAE.GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Join the Conversation

2 Comments

Leave a comment
Cancel reply