अरब अमीरात और भारत के बीच उड़ानों के किराए में कमी

संयुक्त अरब अमीरात और भारत के बीच उड़ानों के किराए में अब कमी दर्ज की जाएगी। दिवाली के दौरान कीमतों में हुई उछाल के बाद अब किराया काफी कम लगेगा और यही कम रेट दिसंबर के शुरुवात तक रह सकता है। ट्रैवल एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार 11 नवंबर के बाद दुबई से Mumbai, Kochi, Kozhikode, Chennai, और Bengaluru के लिए किराया Dh600-Dh800 के बीच रहेगा।

यह होगा किराया 

बताते चलें कि Kochi के लिए 30 नवंबर तक वन वे किराया Dh300 तक रहेगा। दुबई, अबू धाबी और शारजाह आदि के लिए औसतन किराया Dh550 पास में होना ही चाहिए। अभी फिलहाल UAE और भारत दोनों देशों की उड़ाने यात्रियों को लुभाने में लगी है। एयरलाइन इसके लिए कई तरह की डिस्काउंट और ऑफर भी चला रही है।

दो विमाने भी लॉन्च, 5 किलो एक्स्ट्रा सामान ले जाने की अनुमति

वहीं Dubai–Mumbai के लिए औसतन किराया 29 नवंबर तक Dh803 से Dh917 के बीच हो सकता है। अबू धाबी से Mumbai या Kochi के लिए औसतन किराया Dh780-Dh800 के बीच हो सकता है। Delhi आवागमन के लिए औसतन Dh919, Abu Dhabi से Chennai के लिए Dh890-Dh918 हो सकता है। एयर इंडिया ने अभी फिलहाल ही Dubai से Kannur और Sharjah से आंध्र प्रदेश के Vijayawada के लिए नई उड़ानों की घोषणा की है। किराया Dh399 लगेगा और इसी कीमत में लोग 5 किलो एक्स्ट्रा सामान भी ले जा सकते हैं।

 

 

 

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.