भारत के तटीय क्षेत्र महाराष्ट्र के कोंकण से आने वाले प्रवासियों की एक टीम ने कई हफ्तों की कठिन कोशिश के बाद अपने समुदाय से 200 से अधिक फंसे सदस्यों को वापस लाने में कामयाबी हासिल की।

india, dubai expats, uae, covid-19

गौरतलब है कि संयुक्त कोंकण समूह के रूप में जाना जाने वाला यह दल कोरोनाकाल के दौरान यूएई में फंसे अपने देशवासियों की दुर्दशा को सुनने के बाद काफी परेशान हो गया। इसके बाद पूरी कोशिश करते हुए पूरा कोंकण समुदाय एक इकाई के रूप में एक साथ आया और फंसे हुए लोगों को जुलाई में तीन चार्टर्ड उड़ानों में वापस लाने में सफल हुआ।

 

 

 

दरअसल कोरोनाबंदी के कारण कोंकण समुदाय के लोग यूएई में फंसे हुए थे और घर लौटने के लिए बेताब थे। उनमें से कुछ वीजा पर आए हुए थे, जबकि अन्य लोगों इलाज के लिए यहां आए थे। इसके अलावा कई नौकरी के मुद्दे के चलते यहां आए थे। ऐसे हालातों में यहां फंस जाने के बाद सभी तनाव में थे।

विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस ...

ऐसे में अमीर कोंकण समिति के सलाहकार और आयोजक, दिलावर दलवई ने कहा, उनकी दुर्दशा के कारण, मैंने उन्हें नैतिक और वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद करने के लिए एक टीम बनाने का निर्णय लिया, जिसके बाद यूनाइटेड कोंकण टीम की मदद से इन सभी लोगों की घर वापसी कराई जा सकी।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment