एक नजर पूरी खबर

  • यूएई में दवाईयों को लेकर शुरू की स्मार्टफोन सेवा
  • अब यहां देनी होगी expired दवाओं की जानकारी
  • स्वास्थय और वातावरण की सुरक्षा के तहत लिया गया फैसला

dubai

यूएई में हेल्थकेयर सुविधाएं और फार्मेसियों ने  expired दवाओं को चिकित्सा अपशिष्ट के रूप में प्रयोग किए जाने को लेकर फैसला किया है। स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय (मोहप) की नई ई-सेवा के माध्यम से इनका निपटान करने की दिशा में एक अनौखी शुरूआत की गई है।

 

शुरू की गई इस नई पहले के तहत स्वास्थ्य और दवा संस्थानों के मालिक और कर्मचारी आसानी से https://smartforms.moh.gov.ae/ DDS पर medical waste disposal के लिए फॉर्म जमा कर सकते हैं। बता दे यह सुविधा 24/7 आपके पास आपके मोबाइल में उपल्बध होगी।

 

यह प्लेटफ़ॉर्म, जिसे किसी भी समय स्मार्टफोन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, यह भी फर्मों को रिकॉर्ड और दस्तावेजों को सेव रखने के बारे में भी आपकों कई तरह की सुविधायें प्रदान करेगा।

 

नई स्मार्टफोन सेवा यह सुनिश्चित करती है कि इस प्रकार के कचरे को सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल तरीके से संभाला जाए। यह कोविड-19 महामारी के बीच समुदाय में सुविधाओं को बनाए रखने और शारीरिक सुरक्षा को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply