UAE: संयुक्त अरब अमीरात में एक और प्रतिबंध(Ban) की घोषणा की गई है।  इस फैसले को 16 जून(मंगलवार) से लागु भी कर दिया गया है। इस नए फैसले के तहत आज से UAE कैपिटल मार्केट(पूंजी बाजार) इनसाइडर ट्रेडिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

 

 

यूएई के पूंजी बाजारों में सूचीबद्ध सार्वजनिक शेयरहोल्डिंग कंपनियों में इनसाइडर ट्रेडिंग 16 जून (मंगलवार) को प्रभावी होती है।

 

सिक्योरिटीज एंड कमोडिटीज अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए नियमों का अनुपालन करना जरुरी है।

अबू धाबी सिक्योरिटीज एक्सचेंज और दुबई फाइनेंशियल मार्केट ने सूचीबद्ध शेयरहोल्डिंग कंपनियों और ब्रोकरेज कंपनियों से 2020 की दूसरी तिमाही के लिए वित्तीय विवरणों की घोषणा तक प्रतिबंध को लागू रखने की मांग की है।

 

 

वह व्यक्ति जो किसी कंपनी के मैनेजमेंट से जुड़ा हुआ होता है और अपनी इंटरनल सोर्स के आधार पर उस कंपनी के फेयर को गैर कानूनी ढंग से खरीद या बेचकर लाभ कमाता है तो वह इंसाइडर ट्रेडर के नाम से जाना जाता है। उसके द्वारा किये गए इसी काम को इंसाइडर ट्रेडिंग कहा जाता है।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment