पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयरों में गुरुवार को 5.00 फीसदी की बढ़त के साथ अपर सर्किट लगा। कंपनी ने आज एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि कंपनी को 249.96 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। नीरा देवघर राइट बैंक के लिए पाइपलाइन वितरण नेटवर्क के निर्माण से जुड़े कार्य के लिए महाराष्ट्र कृष्णा वैली डेवलपमेंट कॉरपोरेशन, पुणे से ऑर्डर प्राप्त हुआ है। यह ऑर्डर पटेल इंजीनियरिंग के संयुक्त उद्यम ने 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ जीता है।

भारतीय अग्रणी निवेशक विजय केडिया ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 1.29 प्रतिशत से बढ़ाकर 1.68 प्रतिशत कर ली है। हालिया तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 24.14 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1118.43 करोड़ रुपये रहा। कंपनी का परिचालन लाभ 188.39 करोड़ रुपये रहा, जबकि कंपनी का PAT 54.00 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 64.3 प्रतिशत की प्रभावशाली वृद्धि दर्शाता है। कंपनी के पास 20,000 करोड़ रुपये का ऑर्डर बुक है.

पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयरों ने भी अपने शेयरधारकों को केवल छह महीनों में लगभग 260 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। जबकि पिछले एक साल में इस शेयर में करीब 130 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है.

पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड जल, सिंचाई और जल आपूर्ति, शहरी बुनियादी ढांचे और परिवहन जैसे क्षेत्रों में बांधों, पुलों, सुरंगों, सड़कों, पाइलिंग कार्यों, औद्योगिक संरचनाओं और अन्य प्रकार के भारी सिविल इंजीनियरिंग कार्यों के निर्माण में लगी हुई है।

इस शेयर ने जबरदस्त तेजी दिखाई है और निवेशकों को इस शेयर पर कड़ी नजर रखनी चाहिए.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment