Prince Faisal Bin Farhan ने रविवार को भारत के विदेश मामलों के मंत्री S. Jaishankar से मुलाकात की

सऊदी के विदेश मंत्री Prince Faisal Bin Farhan ने रविवार को भारत के विदेश मामलों के मंत्री S. Jaishankar से मुलाकात की। इसके अलावा उन्होंने National Security Advisor (NSA) Ajit Doval और प्रधानमंत्री Narendra Modi से भी मुलाकात की।

Prince Faisal से सऊदी और भारत के बीच डायरेक्ट उड़ानों के संचालन पर भी बातचीत हुई

S. Jaishankar ने Prince Faisal से सऊदी और भारत के बीच डायरेक्ट उड़ानों के संचालन पर भी बातचीत हुई। भारतीय विदेश मंत्री ने उड़ानों के संचालन की बात कही। कोरोना वायरस के कारण अभी सिर्फ उन्हीं यात्रियों को प्रवेश की अनुमति है जिन्होंने कोरोना वायरस वैक्सीन सऊदी में ही लिया था। मुलाकात के दौरान जल्द ही उड़ानों के संचालन पर बातचीत हुई।

प्रवासियों को उम्मीद थी कि इस दौरान उड़ानों को लेकर कोई फैसला जरूर आए

बताते चलें कि यात्रा पर वह भारत आए हुए हैं। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और सामान्य अभिरुचि वाले अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचार हुए। प्रवासियों को उम्मीद थी कि इस दौरान उड़ानों को लेकर कोई फैसला जरूर आए।

भारत को पहुंचाई गई मदद के लिए सऊदी को आभार व्यक्त किया गया

इस मीटिंग के दौरान दोनों देशों के द्वारा कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए जारी कोशिशों पर भी बातचीत हुई। साथ ही भारत को पहुंचाई गई मदद के लिए सऊदी को आभार व्यक्त किया गया।

बताते चलें कि मीटिंग के दौरान अफगानिस्तान तालिबान से लेकर पृथ्वी को बचाने के लिए चलाई जा रही पहल पर भी बातचीत हुई। Trade, investment, energy, security, defense, और health सहित कई मुद्दों पर दोनों देशों के बीच मिलकर काम करने की बात कही गई है।

 

 

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.