मारुति सुजुकी की बिग एसयूवी कार XL7 के इंडिया में पेश होने की तैयारी है। फिलहाल यह कार ग्लोबल मार्केट में पहले से उपलब्ध है। यह कार बाजार में पहले से मौजूद टोयोटा इनोवा और किआ कैरेंस को टक्कर देगी। यह 7 सीटर सेगमेंट कार है।

1.5-लीटर K15B माइलेज हाइब्रिड पेट्रोल इंजन

फिलहाल कंपनी ने इसके लॉन्च डेट और कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 1.5-लीटर K15B माइलेज हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक ड्राइव का विकल्प होगा। यह 5-स्पीड ट्रांसमिशन कार है।

सेकेंड रो में 3 पैसेंजर और थर्ड रो में 2 पैसेंजर के लिए सीट

अनुमान है कि इंडियान में यह शुरुआती कीमत 11.50 लाख रुपए एक्स शोरूम में मिलेगी। इस कार में आगे 2 पैसेंजर, सेकेंड रो में 3 पैसेंजर और थर्ड रो में 2 पैसेंजर के लिए सीट लगाई गई हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट, फॉग लैम्प और डीआरएल होंगे।

सीएनजी वर्जन भी आएगा

पहले पेट्रोल वर्जन पेश करने के बाद संभावना है कि कंपनी इसका सीएनजी वर्जन भी लॉन्च करेगी। इसमें एयर-कॉन वेंट्स, क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, क्लाइमेट (ऑटोमैटिक) कंट्रोल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के लिए टचस्क्रीन, कूल्ड कप होल्डर जैसे फीचर्स होंगे।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment