पहले से कहीं ज्यादा कोरोना मामलों में कमी आई

फिलहाल भारत में पहले से कहीं ज्यादा कोरोना मामलों में कमी आई है। लेकिन अधिकारियों को फिर डर सता रहा है कि आने वाले त्योहारों के कारण संक्रमण में कहीं फिर से बढ़ोतरी ना हो जाए। इस बाबत दिल्ली और मुंबई में निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

सार्वजनिक स्थानों पर दिल्ली सरकार ने गणेश चतुर्थी मनाने पूर्ण पाबंदी 

बात करें गणेश चतुर्थी की तो इस बार बप्पा को सिर्फ मन में प्रवेश की अनुमति होगी यानी कि सार्वजनिक स्थानों पर दिल्ली सरकार ने गणेश चतुर्थी मनाने पूर्ण पाबंदी लगा दी है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी भी सार्वजनिक स्थान पर टेंट या पंडाल लगाकर गणेश चतुर्थी का आयोजन नहीं किया जाएगा। हालांकि आप अपने घरों में बप्पा का स्वागत कर सकते हैं।

मुंबई में भी बीएमसी के द्वारा कुछ नियमों के साथ गणेश चतुर्थी के आयोजन को अनुमति दी गई

इधर मुंबई में भी बीएमसी के द्वारा कुछ नियमों के साथ गणेश चतुर्थी के आयोजन को अनुमति दी गई है। जैसे की मूर्ति लाने के लिए 10 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं होने चाहिए और मूर्तियों की लंबाई 4 फीट से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। जुलूस निकालने पर पाबंदी रहेगी। मूर्ति विसर्जन की बात करें तो आप अपने घर में या सरकार के द्वारा बनाए गए आर्टिफिशियल तालाब में ही विसर्जन की अनुमति होगी।

 

सोशल मीडिया और ब्रॉडकास्ट चैनल के जरिए बप्पा के दर्शन कराए जाएंगे

भक्तों को सोशल मीडिया और ब्रॉडकास्ट चैनल के जरिए बप्पा के दर्शन कराए जाएंगे। बच्चों और बूढ़ों को बचकर रहने की सलाह दी गई हैं। मूर्ति सिर्फ वही लोग ला सकते हैं जिन्होंने 15 दिन पहले कोरोना वायरस का दोनों डोज ले लिया है।

 

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.