संयुक्त अरब अमीरात (UAE) उन लोगों के लिए एक विशेष UAE Freelance Visa प्रदान करता है जो देश में काम करना और रहना चाहते हैं। वीजा उद्यमियों और रचनात्मक पेशेवरों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो देश में स्वतंत्र रूप से काम करना चाहते हैं। फ्रीलांसर वीजा के साथ, आप संयुक्त अरब अमीरात में एक वर्ष की नवीकरणीय अवधि के लिए रह सकते हैं और काम कर सकते हैं। यहां आपको यूएई फ्रीलांसर वीजा और आवेदन करने के तरीके के बारे में जानने की जरूरत है।

लागत (Uae freelance visa cost)

संयुक्त अरब अमीरात के फ्रीलांसर वीजा की लागत आपकी नागरिकता के आधार पर भिन्न होती है। आम तौर पर, वीजा की लागत AED7,000 (लगभग $1,900 यूएसडी) होती है। इसमें आवेदन और वीज़ा शुल्क के साथ-साथ चिकित्सा बीमा और निवास परमिट की लागत शामिल है।

पात्रता Eligibility

संयुक्त अरब अमीरात के फ्रीलांसर वीजा के लिए योग्य होने के लिए, आपको कुछ मानदंडों को पूरा करना होगा। आपको इंजीनियरिंग, कला, आईटी, विज्ञान, मार्केटिंग या डिजाइन जैसे क्षेत्र में पेशेवर होना चाहिए। आपको यह भी साबित करने में सक्षम होना चाहिए कि आपके पास संयुक्त अरब अमीरात में खुद का समर्थन करने के लिए वित्तीय साधन हैं। इसमें कम से कम AED 10,000 (लगभग $2,700 USD) का बैंक बैलेंस शामिल है।

आवेदन कैसे करें

यूएई फ्रीलांसर वीजा के लिए आवेदन करने के लिए, आपको यूएई के रेजीडेंसी और विदेश मामलों के महानिदेशालय (https://gdrfad.gov.ae/en) पर एक आवेदन जमा करना होगा। आपको निम्नलिखित का प्रमाण देना होगा:

  • आपकी पेशेवर योग्यता का प्रमाण
  • एक वैध पासपोर्ट
  • एक वैध स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी का प्रमाण
  • आपके पास कम से कम AED 10,000 दिखाने वाला बैंक स्टेटमेंट
  • दो पासपोर्ट साइज फोटो
  • एक रोजगार अनुबंध

एक बार जब आपका दस्तावेज़ स्वीकृत हो जाता है, तो आपको संयुक्त अरब अमीरात का freelance Visa जारी किया जाएगा। उसके बाद, आप संयुक्त अरब अमीरात में एक Freelance के रूप में रहना और काम करना शुरू कर सकते हैं।

कुल मिलाकर, UAE Freelance Visa आपको देश में रहने और काम करने की अनुमति देता है, जबकि यूएई द्वारा प्रदान किए जाने वाले कई लाभों का आनंद ले रहा है। आवेदन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक दस्तावेज हैं और पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। एक बार सब कुछ ठीक हो जाने के बाद, आप आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं और एक Freelancer के रूप में संयुक्त अरब अमीरात में रहने की दिशा में पहला कदम उठा सकते हैं।

दुबई में कंपनी सेटअप करने के लिए हमारा यह गाइड ज़रूर पढ़े.

How to do Dubai Free Zone Company Setup. Know the Cost, License, Benefits of 0 (Zero) Tax

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।