Wipro के शेयर चढ़ने के एक और आसार आ गये हैं. Wipro की पहचान देश की दिग्गज आईटी कंपनियों में है लेकिन अब यह मशहूर फर्म आपके खाने के स्वाद का जायका भी बढ़ाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि विप्रो कंज्यूमर केयर ने सोमवार को केरल में सबसे अधिक बिकने वाले पारंपरिक खाद्य ब्रांडों में से एक, निरापारा का अधिग्रहण करके पैकेज्ड फूड और स्पाइस सेगमेंट में प्रवेश का ऐलान किया है.

 

हालांकि, कंपनी ने सौदे के आकार का खुलासा नहीं किया है. कंपनी ने बयान में कहा कि विप्रो समूह की इकाई ने निरापारा के साथ इस बारे में पक्का समझौता किया है. इस अधिग्रहण के साथ ही विप्रो कंज्यूमर केयर भी मसालों के बाजार में उतर गई है. इस क्षेत्र की अन्य कंपनियों में डाबर, इमामी, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड और आईटीसी शामिल हैं. Original Article of GulfHindi

 

विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटनिंग का 13वां अधिग्रहण

विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटनिंग और विप्रो एंटरप्राइजेज के कार्यकारी निदेशक विनीत अग्रवाल ने कहा, ”निरापारा हमारा 13वां अधिग्रहण है और यह मसालों तथा तैयार भोजन की श्रेणी में हमारी स्थिति को मजबूत करता है.” विप्रो एंटरप्राइजेज की इकाई विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटनिंग भारत में सबसे तेजी से बढ़ते रोजमर्रा के इस्तेमाल के उपभोक्ता सामान कारोबार में से एक है.

वर्तमान में, निरापारा का 63 प्रतिशत कारोबार केरल से आता है, शेष भारत से 8 प्रतिशत और शेष 29 प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय बाजारों से आता है, इनमें बड़े पैमाने पर खाड़ी सहयोग परिषद देश शामिल हैं. विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग एंड एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, विप्रो एंटरप्राइजेज के अनिल चुग ने कहा कि प्रामाणिक, शुद्ध और भरोसेमंद मसालों के मिश्रण की पेशकश कर उपभोक्ताओं को असंगठित से संगठित बाजार में स्थानांतरित करने के लिए इस क्षेत्र में एक बड़ा अवसर है.

विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग, विप्रो एंटरप्राइजेज का हिस्सा है और यह देश में तेजी से बढ़ते एफएमसीजी व्यवसायों में से एक है. कंपनी ने FY22 में 8,630 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया और इसके बिजनेस में कॉस्मेटिक और अन्य होमकेयर प्रोडक्ट्स शामिल हैं.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.