नमो भारत ट्रेन को मोदीनगर से मेरठ दक्षिण स्टेशन तक चलाने की तैयारी पूरी हो गई है। मेरठ दक्षिण स्टेशन बनकर तैयार हो गया है और कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी से ट्रेन चलाने की अनुमति भी मिल गई है।

साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ तक अब तक का परिचालन

अभी नमो भारत ट्रेन साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन तक चल रही है। पहले चरण में इसका परिचालन साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक हुआ था। दूसरे खंड का परिचालन दुहाई से मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन तक हो रहा है।

मेरठ दक्षिण तक परिचालन की पूरी तैयारी

एनसीआरटीसी के सीपीआरओ पुनीत वत्स के अनुसार मेरठ दक्षिण तक ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी हो गई है और ट्रेन का परिचालन जल्द शुरू होगा।

 

 

दिल्ली में भी तेजी से चल रहे कार्य

दिल्ली में नमो भारत कॉरिडोर के निर्माण कार्य की रफ्तार को तेजी दी जा रही है। मेरठ दक्षिण के बाद ट्रेन का परिचालन साहिबाबाद से दिल्ली तक किया जाएगा, जिसके लिए ट्रैक बिछाने और स्टेशन बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है।

आनंद विहार भूमिगत स्टेशन

आनंद विहार भूमिगत स्टेशन से दोनों ओर ट्रेन आने-जाने के लिए चार सुरंग का निर्माण किया गया है।

विस्तारित ट्रैक की लंबाई

42 किलोमीटर लंबा खंड

मेरठ दक्षिण स्टेशन तक ट्रेन चलने के बाद यह ट्रैक 42 किलोमीटर लंबा हो जाएगा। अभी तक ट्रेन 34 किलोमीटर लंबे खंड पर चल रही है।

यात्रियों की संख्या में होगा इजाफा

मेरठ से ट्रेन परिचालन शुरू होने के बाद यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी और मेरठ के लोगों की राह आसान हो जाएगी। अब तक इस ट्रेन में दस लाख से ज्यादा लोग सफर कर चुके हैं।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।