अवैध कामगारों की गिरफ्तारी जारी

KUWAIT में अवैध तरीके से रहने और काम करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही जारी है। अभियान के द्वारा ऐसे लोगों को पकड़ा जा रहा है जो अवैध तरीके से रह रहे हैं। मंत्रालय का कहना है कि कई लोग ऐसे भी हैं जो विजिट वीजा पर कुवैत आए थे लेकिन फिर अपने देश नहीं लौटे, इन लोगों के खिलाफ खास कार्यवाही चल रही है और इन्हें गिरफ्तार कर वापस उनके देश भेजा जा रहा है।

2,883 residence और labor laws violators को पकड़ा गया

Public Authority for Manpower के डायरेक्टर, Dr. Mubarak Al-Azmi ने कहा है कि 2,883 residence और labor laws violators को पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपियों में से कई लोग शामिल है जो अपने नियोक्ता को छोड़कर भाग गए थे और कई लोग ऐसे हैं जिनके पास आईडी कार्ड नहीं था।

कामगारों के लिए नियमों का पालन जरूरी

सभी कामगार जो विदेशों में काम करने के लिए जाते हैं उनसे अपील की जाती है कि वह अवैध काम ना करें। अधिकारियों के अनुसार कुवैत में काम करने वाले सभी कामगारों को नियमों का पालन करना ही होगा। अगर वह नियम का पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ इसी तरह की कार्यवाही की जाएगी।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment