Property auction to start in by Amarpali Builders. दिल्ली से सटे नोएडा में आम्रपाली बिल्डर की 11 संपत्तियां नीलाम की जाएंगी। इनकी कीमत कम से कम 263 करोड़ रुपए आंकी गई है। आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करवाने के लिए नियुक्त किए गए कोर्ट रिसीवर ने पांच मई को नीलामी की तारीख घोषित की है।

नीलाम होने वाली संपत्तियां नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत देश के कई शहरों में हैं। मथुरा में भी प्रॉपर्टी नीलम की जाएंगी। कोर्ट रिसीवर के कार्यालय की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक नीलामी के लिए सूचीबद्ध संपत्तियों को सार्वजनिक किया गया है। संपत्तियां देखने के लिए इच्छुक लोग चार मई तक मौके पर जा सकते हैं।

इच्छुक लोगों को सुबह 11 बजे से शाम 4.30 बजे तक साइट पर जाकर देखने की अनुमति मिलेगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। मौके पर मौजूद एजेंसी के लोग आवेदकों की मदद करेंगे। नीलामी में भाग लेने वाले लोगों को आवेदन के समय जमानत राशि जमा करनी होगी।

यह जमानत राशि अलग-अलग संपत्तियों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है। इसके अलावा बोली लगाने वालों को शुरुआती कीमत के बाद कम से कम एक लाख रुपये की बोली बढ़ाकर लगानी होगी। यह बोली एक लाख की उत्तरोत्तर वृद्धि में होगी। दो साल से एनबीसीसी कर रहा है निर्माण कोर्ट रिसीवर ने बताया कि नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) आम्रपाली बिल्डर के अधूरे निर्माण को पूरा कर रहा है।

कॉरपोरेशन को इसके लिए फंड की जरूरत है। निगम ने पैसा मांगा है। प्रॉपर्टी नीलामी के बाद आने वाला पैसा निगम को दिया जाएगा। पिछले दो वर्षों से कोर्ट रिसीवर की निगरानी में एनबीसीसी अधूरे निर्माण पूरे कर रहा है। फ्लैट खरीदारों को इसका लाभ मिल रहा है।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.