मारुति सुजुकी ने हमेशा सड़कों पर सबसे प्रैक्टिकल गाड़ी उतारा है. सही कीमत और बढ़िया फीचर के साथ गाड़ियां मुहैया कराकर मारुति सुजुकी इन्हें भारत के हर घर पर राज किया है. मारुति सुजुकी अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों के मार्केट में एक नया रिकॉर्ड कायम करने जा रही है.

मारुति सुजुकी लॉन्च करेगी Electric Cars.

मारुति सुज़ुकी ने अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के ऊपर काम करना शुरू कर दिया है. मारुति सुजुकी ने सबसे पहले इलेक्ट्रिक गाड़ियों को उतारने के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर को वरीयता दिया है. मारुति का कहना है कि पहले चार्जिंग स्टेशन और अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद हो जाए उसके बाद वह इलेक्ट्रिक गाड़ियों के मार्केट में कदम रखेगी.

इलेक्ट्रिक गाड़ियों की दुनिया में 2030 तक मारुति सुजुकी ने 6 इलेक्ट्रिक गाड़ी उतारने का फैसला किया है। 7 सालों में 6 गाड़ियां उतारकर मारुति सुजुकी हर तरीके से भारतीय मार्केट में अपने पकड़ को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मजबूत करेगी।

मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी।

मारुति सुज़ुकी ने जानकारी देते हुए बताया है कि वह अपने मार्केट में सबसे पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी eVX को उतारेगी। यह गाड़ी मिड साइज एसयूवी के स्टाइल की होगी और इसकी तुलना Creta जैसी गाड़ियों से होगी।

मारुति सुज़ुकी उतारेगी फिर से OMNI

मारुति सुजुकी ने बंद किए जा चुके OMNI को दोबारा से मार्केट में इलेक्ट्रिक कार के रूप में उतार सकती हैं। 2025 तक गाड़ी आसानी से सड़कों पर 3:30 100 किलोमीटर से लेकर 500 किलोमीटर तक के रेंज के साथ दिखाई दे सकते हैं.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.