एक नजर पूरी खबर

  • भारत आने वाले ऑयल टैंक में लगी आग
  • कुवैत से भारत आ रहा था टैंक
  • श्रीलंकाई नौसेना के प्रवक्ता ने दी घटना की जानकारी

oil-tanker-carrying-crude-catches-fire-off-sri-lanka

श्रीलंकाई नौसेना के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि श्रीलंका के पूर्वी तट पर एक पूरी तरह से भरे हुए तेल टैंकर ने आग लग गई। उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना के बाद तुरंत दो नौसेना जहाजों को मदद के लिए भेजा गया।

oil-tanker-carrying-crude-catches-fire-off-sri-lanka

बता दे यह हादसा तह हुआ जह इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC) द्वारा चार्टर्ड एक बहुत बड़ा क्रूड कैरियर (VLCC), भारत में पारादीप के बंदरगाह पर जा रहा था, जहां राज्य में चलने वाली फर्म 300,000 बैरल प्रति दिन की रिफाइनरी का संचालन करती है।

oil-tanker-carrying-crude-catches-fire-off-sri-lanka

खबरों की माने तो जहाज कुवैत में मीना अल अहमदी के बंदरगाह से रवाना हुआ था, जिसमें कुवैत एक्सपोर्ट क्रूड, रिफाइनिटिव इकोन जहाज ट्रैकिंग डेटा दिखाया गया था। श्रीलंकाई प्रवक्ता, कमांडर रंजीथ राजपक्षे ने कहा कि जब यह हादसा हुआ वीएलसीसी पूर्वी तट से लगभग 20 समुद्री मील दूर था।

oil-tanker-carrying-crude-catches-fire-off-sri-lanka

सूत्रों की माने तो श्रीलंका के समुद्री संरक्षण प्राधिकरण ने कहा कि यह टैंकर से किसी भी संभावित तेल रिसाव को रोकने के लिए पहले से तैयारी कर रहा है। उन्होंने बताया कि टैंकर में 270,000 टन या लगभग 2 मिलियन बैरल तेल मौजूद है। बता दे यह आग सुबह 7.45 बजे लगी। इस हादसे में चालक दल को गंभीर चोटे आई है। ऐसे में हादसे के दौरान आग का रौद्र रूप देखकर चालक दल को जहाज को छोड़ना पड़ा।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.