रकारी तेल और गैस कंपनी ओएनजीसी के शेयरों (ONGC Share) में बुधवार को कारोबार के अंत में भले ही मामूली गिरावट दर्ज की गई हो. लेकिन इसके बावजूद ब्रोकरेज की नजर में ये स्टॉक फायदे का सौदा साबित हो सकता है.

मार्केट एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि ओएनजीसी के शेयर में आई गिरावट निवेशकों के लिए इन्वेस्टमेंट का शानदार मौका है और आने वाले समय में यह स्टॉक रिकॉर्ड हाई लेवल पर पहुंच सकता है.

इस कीमत पर मिल रहा शेयर

चार जनवरी 2022 कंपनी का शेयर बाजार (Share Market) में कारोबार के दौरान बीएसई (BSE) पर करीब 2 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 146.40 रुपये के भाव पर बंद हुए. लेकिन एक्सपर्ट्स इस शेयर को लेकर बुलिश है. इसके 198 रुपये के स्तर तक पहुंचने का अनुमान जाहिर किया है, जो इसके एक साल के रिकॉर्ड हाई लेवल से भी ज्यादा है.

 

इन्वेस्टमेंट के लिए बेहतर स्टॉक

ब्रोकरेज फर्मों के मुताबिक, इस साल ऑयल एंड गैस सेक्टर की दिग्गज कंपनी ओएनजीसी इन्वेस्टमेंट के लिए सबसे बेहतर स्टॉक है. उन्होंने कहा कि घरेलू तेल और गैस उत्पादन में वृद्धि के साथ ही गैस रियलाइजेशन के लिए संभावित फ्लोर से ओएनजीसी को सपोर्ट हासिल होगा. ब्रोकरेज ने कंपनी के शेयर के लिए अपना टारगेट प्राइस (ONGC Target Price) 198 रुपये सेट किया है.

 

सालभर से रिकॉर्ड हाई से ज्यादा टारगेट

ओएनजीसी में निवेश के लिए जो 198 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है. वह इसके एक साल के रिकॉर्ड हाई 8 मार्च 2022 के 194.60 रुपये के भाव से भी ज्यादा है. हालांकि मार्च में इस स्तर को छूने के बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट का दौर शुरू हो गया था और जुलाई 2022 की शुरुआत में 192.80 रुपये पर आ गया था. उसके बाद भी शेयर में गिरावट जारी रही और फिलहाल ये 146.40 रुपये के लेवल पर है.

 

एक्सपर्ट दे रहे इन्वेस्टमेंट की सलाह

ऑयल एंड नेचुरल गैस लिमिटेड (ONGS) का मार्केट कैपिटलाइजेशन (MCap) 1,88,075.17 करोड़ रुपये है. विशेषज्ञों का कहना है कि विंडफॉल टैक्स में बढ़ोतरी, तेल कीमतों में गिरावट तेज होने और एपीएम गैस की न्यूनतम कीमतें न लागू होने से तेल और गैस क्षेत्र की इस कंपनी के कारोबार पर विपरीत असर देखने को मिल सकता है. हालांकि, ब्रोकरेज फिलहाल इस गिरावट को निवेशकों के लिए फायदेमंद बताते हुए इन्वेस्टमेंट की सलाह दे रहे हैं.ONGC

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.