इंडिया में जल्द लॉन्च होने वाली पांच नई 7-सीटर कार्स

Jeep Meridian Facelift:

नई Jeep Meridian फेसलिफ्ट जल्द ही लॉन्च होने वाली है। स्पाय इमेजेस के मुताबिक़, इसमें कॉस्मेटिक एन्हांसमेंट्स और नए एक्सटीरियर कलर्स की उम्मीद है। इसके अलावा, SUV में कोई बड़े मैकेनिकल बदलाव नहीं होंगे। 2.0L फोर-सिलेंडर डीजल इंजन, जो 170 PS और 350 Nm का टॉर्क पैदा करता है, इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

Nissan X-Trail:

चौथी जनरेशन की Nissan X-Trail, जो 2022 में जापान में डेब्यू कर चुकी है, अगस्त के आस-पास इंडिया में लॉन्च हो सकती है। इसमें 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, क्योंकि e-Power टेक्नोलॉजी इंडियन मार्केट में उपलब्ध नहीं होगी। यह वाहन एक Completely Built Unit (CBU) के रूप में पेश होगी और लोकली अन्य फुल-साइज़ SUVs के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

MG Gloster Facelift:

MG Gloster फेसलिफ्ट को देश में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसके 2024 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है। इसमें ADAS में सुधार, कॉस्मेटिक रिविज़न और इंटीरियर अपडेट्स की संभावना है। पॉवरट्रेन में कोई बदलाव नहीं होंगे। इसके अलावा, MG इस साल Wuling Cloud आधारित EV भी लॉन्च करने की योजना बना रही है।

New Kia Carnival:

नई जनरेशन की Kia Carnival, जो आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाली है, में Level 2 ADAS सुइट, ट्विन इंटेग्रेटेड स्क्रीन, इन-कार कनेक्टेड टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, पावर्ड लिफ्टगेट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग और बहुत कुछ शामिल होंगे। यह नया मॉडल अपने पूर्ववर्ती से एक महत्वपूर्ण अपग्रेड होगा और परिचित 2.2L डीजल इंजन भी बना रह सकता है। इसे नौ-सीटर विकल्प के रूप में भी पेश किया जा सकता है।

Hyundai Alcazar Facelift:

अपडेटेड Hyundai Alcazar साल के अंत तक इंडिया में डेब्यू करेगी। यह फेसलिफ्ट हाल ही में रिवाइज़्ड Creta से डिजाइन इंस्पिरेशन लेगी। इसमें एक्सटीरियर और इंटीरियर में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे, और मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक एडवांस फ़ीचर्स और मॉडर्न टेक्नोलॉजी शामिल होंगी। इसमें Level 2 ADAS समेत कई नए फीचर्स होंगे।

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।