दुबई ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को बहाल करने के लिए 7 जुलाई की तिथि का ऐलान कर दिया है.  अब कोई भी व्यक्ति विदेश से दुबई वापस आ सकता है चाहे वह प्रवासी ही क्यों ना हो.  दुबई ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा को बहाल करने के साथ ही कुछ नया गाइड लाइन की जानकारी भी दी है जिसको पालन करना सबके लिए जरूरी है.

 

 

  •  दुबई आने वाले सारे यात्रियों को कोविड-19 नेगेटिव सर्टिफिकेट अनिवार्य किया गया है और उन्हें एयरपोर्ट पर टेस्ट भी किया जाएगा.
  •  दुबई मीडिया ऑफिस ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए विस्तृत जानकारी इस प्रकार शेयर की है.

 

दुबई आने वाले व्यक्ति को पीसीआर टेस्ट का किया जाना आवश्यक है जो आने से 4 दिन के भीतर किया गया हो. उन्हें यह दिखाने की जरूरत है कि वह संक्रमण से मुक्त हैं और इसकी जांच दुबई एयरपोर्ट पर होगी.

 

 

  •  अगर वह पीसीआर टेस्ट नहीं करवा पाए हैं तो दुबई के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पीसीआर टेस्ट उनका किया जाएगा.
  •  अतः अब दुबई में आने से पहले सब के पास वैलिड हेल्थ इंश्योरेंस जरूर होना चाहिए.
  •  दुबई एयरपोर्ट पर हेल्थ डिक्लेरेशन फॉर्म भरना जरूरी है.

कोविड-19 DXB APP  डाउनलोड करना और उसमें खुद को रजिस्टर करना आवश्यक होगा जिसके जरिए कोऑर्डिनेशन और कम्युनिकेशन स्वास्थ्य प्राधिकरण के साथ प्रवासियों का हो सकेगा.

यह मैंडेटरी किया गया है कि वह इस बात की जानकारी रखें कि एयरलाइन कंपनी के द्वारा उनके बोर्डिंग को रद्द किया जा सकता है अगर उनके अंदर कोविड-19 के संक्रमण के लक्षण दिखते हैं तो.

अब जानिए दुबई पहुंचने के बाद क्या-क्या होगा.

अगर कोई यात्री कोविड-19 संक्रमण के लक्षण के साथ पाया जाता है तो वह दुबई एयरपोर्ट उनका दोबारा से टेस्ट करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यात्री संक्रमण से मुक्त हैं.

  •  अगर कोई भी व्यक्ति कोविड-19 पाया जाता है दो उन्हें 14 दिन के लिए अपने खर्चे पर आइसोलेट होकर रहना पड़ेगा.

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

अपना कमेंट दीजिए.