संयुक्त अरब अमीरात में दो भारतीय कामगारों को अपने ही हमवतन पर ह”l म’ला करने और उसका सामान छीनने के लिये दो-दो साल जे>ल की सजा सुनायी गई है। मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है।

 
खलीज टाइम्स की खबर के अनुसार दोषियों ने अपने कुछ साथियों के साथ 19 नवंबर कोएक व्यक्ति से मा>रपी>ट कर उसका मोबाइल फोन और पासपोर्ट छीन लिया। दुबई की अदालत ने उन्हें सजा पूरी होने के बाद प्रत्यर्पित करने का भी आदेश दिया। हालांकि खबर में उनका नाम नहीं बताया गया है। 27 और 21 साल के दोनों दो>षियों पर चोरी और यौ>/न दु>/र्व्यवहार का भी आरोप है।

शिकायतकर्ता ने अदालत को बताया, मैं पिछले साल मई में यात्रा वीजा पर दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आया था। एक भारतीय कर्मचारी ने मुझे 15,00 रुपये दिरहम प्रतिमाह पर एक निर्माण स्थल पर काम दिया। लेकिन मुझे केवल 100 या 50 दिरहम ही दिये गए।
 
 
पीड़ित ने पूरा वेतन नहीं देने पर उन्हें पुलिस से शिकायत की चे>>तावनी दी। पीड़ित ने कहा, 19 नवंबर को दोनों आरोपियों और कुछ अन्य लोगों ने मुझे अल रफा में एक भवन में खीं>>च लिया। उन सभी ने मुझे मुक्के और ला??तें मा->रीं।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply