पैरों पर चलकर हज के लिए सऊदी जा रहे हैं Shihab

हज जाने के लिए आप कई तरह की तैयारियां करते हैं। इसी दौरान एक जानकारी मिली है कि 29 वर्षीय भारतीय नागरिक शिहाब चित्तूर अपने पैरों पर चलकर हज के लिए सऊदी जा रहे हैं। केरल के रहने वाले भारतीय ने हज के लिए कदमों पर अपनी यात्रा पिछले साल अक्टूबर में अपने घर से शुरू की थी। अब तक वह 3,000 kilometres चल चुके हैं।

मंगलवार को पहुंचे पाकिस्तान 

हालांकि, उनकी यह यात्रा उतनी आसान नहीं होने वाली है क्योंकि यात्रा के बीच कई देश आने वाले हैं और वीजा पासपोर्ट आदि की भी व्यवस्था जरूरी है। पाकिस्तानी कोर्ट ने तो उन्हें वीजा देने से मना कर दिया था लेकिन फिर भी वह मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे। कोर्ट में कई लोगों ने याचिका दायर कर उन्हें अनुमति देने की मांग की थी। वह Wagah बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान पहुंचे थे और Sarwar Taj ने उनका स्वागत किया।

प्रेम, दोस्ती और भाईचारे का संदेश दे रहे हैं Shihab

बताते चलें कि Bhagat Singh Memorial Foundation Pakistan के चेयरमैन Imtiaz Rashid Qureshi ने कहा कि Shihab प्रेम, दोस्ती और भाईचारे का संदेश दे रहे हैं। उनकी सराहना करनी चाहिए।

 

 

 

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।