नौकरी का लालच देकर भारतीय महिला को ओमान में बेचा 

Moga की महिला के साथ ओमान भेजने के नाम पर हुए फ्रॉड का खुलासा हुआ है। दरअसल, इस फ्रॉड में ट्रेवल एजेंट के साथ-साथ पत्नी भी शामिल है जिसमें पीड़ित महिला को ओमान में बेबी सीटर के तौर पर ₹40000 महीने की नौकरी दिलाने का वादा किया था। लेकिन वास्तव में उसे एक शेख को बेच दिया।

पीड़िता के पति Buta Singh ने बताया कि ट्रैवल एजेंट के द्वारा नौकरी पक्की होने के बाद हवाई टिकट, वीजा और एजेंट शुल्क के तौर पर 1.50 लाख रुपए दिए गए थे। इन पैसों का इंतजाम अपने गहनों को बेचकर और रिश्तेदारों से उधार मांग कर किया गया था।

पीड़िता का पासपोर्ट छीन लिया गया

सारी व्यवस्था होने के बाद वह ओमान चली गई। वहां जाने के बाद उसे एक परिवार ने रिसीव किया और अपने घर ले गए। उन लोगों ने पीड़िता का पासपोर्ट ले लिया।

इस मामले में पीड़िता के पति ने शिकायत दर्ज कराई है। SSP Gulneet Singh Khurana ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। आरोपी ट्रैवल एजेंट Ravi Singh और उसकी पत्नी Jaspal Kaur दोनों Mansoordeva गांव के रहने वाले हैं।

Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at [email protected] with Subject line "Reach Satyam kumari."