कुवैत की कम लागत वाली एयरलाइन जज़ीरा एयरवेज, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परिचालन कर रही है,कुवैत ने घोषणा किया है के वह 15 दिसंबर से साप्ताहिक चार रिटर्न उड़ानों के साथ अब यहा से नई दिल्ली की सेवा शुरू कर देगी।इस अब दिल्ली वालो को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। कुवैत-नई दिल्ली उड़ानों के लिए बुकिंग अब खुली है और जज़ीरायरवे पर उपलब्ध है।
 

 
कुवैत पहले से ही भारतियों का दोस्त रहा है। और देखा जाये तो कुवैत में बड़े भारतीय समुदाय और व्यापार क्षेत्र की सेवा के लिए नए मार्ग का शुभारंभ जज़ीरा एयरवेज के निरंतर विस्तार के हिस्से के रूप में आता है।पिछले साल एयरलाइन ने हैदराबाद, कोच्चि, मुंबई और अहमदाबाद में उड़ानें शुरू की थीं।जो की भारत के लोगो के लिए काफी अच्छा रहा और लोगो ने उसे खूब सराहा और ऐसे एयरलाइन को भी अच्छा फायदा हुआ है।
 
 
कुछ इस तरह से उड़ान का समय है। दिल्ली की कुवैत-नई दिल्ली मार्ग मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को वापसी उड़ानों द्वारा संचालित है। कुवैत से नई दिल्ली में प्रस्थान उड़ान संख्या जे 9 40 9 00:50 बजे निर्धारित है और इन दिनों के 07:00 बजे पहुंचेगी, जबकि दिल्ली से कुवैत की वापसी उड़ान संख्या ज 9 410 सुबह 08:00 बजे निर्धारित है और सुबह 10:10 बजे आती है ।

कम लागत वाली एयरलाइन जज़ीरा एयरवेज जो क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परिचालन कर रही है। उनके सीईओ रोहित रामचंद्रन ने कहा: “हम भारत की राजधानी, नई दिल्ली की सेवा करने और आगामी सीजन छुट्टियों से पहले अपना नया कार्यक्रम शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। यह जज़ीरा एयरवेज के लिए एक नया मील का पत्थर है क्योंकि यह अपने नेटवर्क का विस्तार करता है और भारत से आने वाले यात्रियों के लिए और अधिक विकल्प लाता है, जो उन्हें कुवैत और जीसीसी और मध्य पूर्व के अन्य शहरों से जोड़ता है जो हमारे नेटवर्क में कार्यरत हैं। ”
 

उड़ान संख्या – से – प्रस्थान (स्थानीय समय) आगमन (स्थानीय समय)

  • J9 409 – मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार – कुवैत – नई दिल्ली 00:50 पूर्वाह्न 07:00 बजे
  • J9 410 – मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार – नई दिल्ली – कुवैत 08:00 पूर्वाह्न 10:10 बजे

कुवैत-नई दिल्ली मार्ग के लॉन्च के साथ, यात्रियों जज़ीरा एयरवेज से वह अब दुबई, दोहा, रियाद और जेद्दाह जैसे दूसरे शहर से जुड़ सकते हैं।
 

 
अच्छी बात तो ये है उसी कक्षा में वापसी की उड़ान के लिए इकोनॉमी क्लास और KD 70 पर एक तरफा उड़ान के लिए KD 41 से शुरू होने वाले किराए पर बुकिंग शुरू की है। बिजनेस क्लास वालो का किराया एक तरफा उड़ान के लिए KD 124 और रिटर्न उड़ान के लिए KD 176 से शुरू होता है।
 
जज़ीरा एयरवेज मध्य पूर्व, भारत और यूरोप में 27 लोकप्रिय स्थानों में उड़ता है जिसमें दुबई, बहरीन, बेरूत, अलेक्जेंड्रिया, अम्मान, इस्तांबुल, शर्म एल शेख, असीट, लक्सर, मशहाद जैसे उच्च मांग वाले व्यवसाय, अवकाश, परिवार और सप्ताहांत गंतव्यों शामिल हैं। , सोहाग, जेद्दाह, रियाद, मदीना, काहिरा, अल नजाफ, ताइफ, दोहा, कोच्चि, मुंबई, हैदराबाद, अहमदाबाद, लाहौर, बाकू, तबीलिसी और नई दिल्ली।
 
जज़ीरा एयरवेज एयरलाइन मध्य पूर्व में संचालित होने वाला पहला एयरबस A320s और एयरबस A32020s का बेड़ा चलाता है।GulfHindi.com

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा lov@gulfhindi.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply