अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को RT-PCR test कराना अनिवार्य होगा

भारतीय स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya ने कहा है कि 5 देशों के अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को RT-PCR test कराना अनिवार्य होगा। अगर यात्री Covid-19 संक्रमित पाया जाता है या लक्षण दिखते हैं तो उसे quarantine कर दिया जाएगा। इन देशों के यात्रियों को Air Suvidha form भरना भी अनिवार्य है।

कौन से देश हैं लिस्ट में शामिल?

  • China,
  • Japan,
  • South Korea,
  • Hong Kong और
  • Thailand

दुनियाभर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला 

बताते चलें कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए Covid-19 guidelines जारी कर दिए हैं। अब दुनिया के कई देशों में Covid-19 संक्रमण बढ़ रहे हैं जिसके बाद भारत सरकार ने यह फैसला लिया है। कहा गया है कि 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों पर यह नियम लागू नहीं होगा। लेकिन अगर उनमें Covid-19 के लक्षण दिखते हैं तो उनका टेस्ट किया जाएगा और इलाज किया जायेगा।

चीन में बढ़े covid संक्रमण के बीच International Flight को लेकर आधिकारिक बयान सरकार का जारी.
https://gulfhindi.com/india-response-to-international-flight-amid-china-surge-updated/

सुरक्षा के लिए उठाएं जा रहे हैं एहतियात कदम 

वहीं शुक्रवार को Mumbai International Airport Ltd (MIAL) ने कहा है कि 24 दिसंबर से 2 फीसदी यात्रियों का Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport पर Covid test किया जायेगा। Mumbadevi मंदिर में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है और सभी तरह के एहतियात कदम उठाए जा रहे हैं।

बिहार से हूँ। बिहार होने पर गर्व हैं। फर्जी ख़बरों की क्लास लगाता हूँ। प्रवासियों को दोस्त हूँ। भारत मेरा सबकुछ हैं। Instagram पर @nyabihar तथा [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a comment